Sahara India निवेशकों को झटका
LIVE UPDATES Uncategorized

Sahara India निवेशकों को झटका, कलेक्टर बोले- नहीं मिलेगी मैच्योरिटी राशि सिर्फ मिलेगा मूलधन

Sahara India कंपनी के निवेशकों को मैच्योरिटी अमाउंट नहीं बल्कि सिर्फ मूल राशि ही मिलेगी। यानी डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को छोड़कर बाकी रकम निवेशकों को वापस मिल जाएगी।

सोमवार को जनदर्शन कार्यक्रम में स्पष्ट किया गया कि कलेक्टर तरण प्रकाश सिन्हा से मिलने आए Sahara India के श्रमिकों और निवेशकों से 15 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध है। Sahara India कंपनी के निवेशकों को मैच्योरिटी अमाउंट नहीं बल्कि सिर्फ मूल राशि ही मिलेगी। यानी डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को छोड़कर बाकी रकम निवेशकों को वापस मिल जाएगी।

सोमवार को वह जनदर्शन कार्यक्रम में कलेक्टर तरण प्रकाश सिन्हा से मिलने पहुंचे। सहारा के कर्मचारियों और निवेशकों को स्पष्ट कर दिया गया था कि उपलब्ध 15 करोड़ रुपये सभी को वितरित किए जाएंगे। शिकायतकर्ता ही नहीं, राशि वापस की जाएगी।कलेक्टर ने

3  Officers की एक Committee भी बनाई है जो  Investors की List से मेल खाकरpaymentतय करेगी सोमवार को निवेशकों की टीम ने कलक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

इसमें मांग की गई कि कंपनी द्वारा प्रशासन के पास जमा कराए गए 15 करोड़ रुपये ब्याज सहित केवल उन्हीं निवेशकों को वापस किए जाएं जिनकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है।

इसके लिए उन्होंने प्रशासन से उचित व्यवस्था की मांग की और अब तक आवेदन नहीं करने वाले निवेशकों से राशि वापस करने की व्यवस्था करने कीभी मांग की। इस पर  Collector  ने कहा कि Application के आधार पर कंपनी द्वारा जमा किए गए 15 करोड़ रुपये सभी निवेशकों  को वापस कर दिए जाएंगे। उसके बाद जो बचा है, उसे स्थिति के अनुसार वितरित किया जाएगा।

जल्द सभी को बांटे जाएंगे Sahara India के 15 करोड़, जिले में गठित टीम लेगी पूरी मैच्योरिटी राशि

निवेशकों के पैसे निकालने के आंदोलन से जुड़े शे नारायण देवांगन का कहना है कि सभी जमाकर्ताओं को Interest  सहित राशि वापस करनी चाहिए। वे सदियों से Wait कर रहे थे। जिन निवेशकों ने आंदोलन किया और कंपनी को 15 करोड़ रुपये जमा करने के लिए मजबूर किया, उन्हें पहले भुगतान किया जाना चाहिए।

अगर प्रशासन पूरी रकम वापस नहीं करता है तो निवेशक इसे स्वीकार नहीं करेंगे। पूरी परिपक्वता राशि के लिए आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।